Thought Hindi Mai Bye Bye 2018 | Motivate Own Life

Thought Hindi Mai Bye Bye 2018



दोस्तों स्वागत है आपका अपने Motivate Own Life के इस Thought Hindi Mai Bye Bye 2018 Post में। आज कुछ ख़ास नहीं, लेकिन इस साल का अंत आ चूका है और हमें इससे विदा करने का समय भी। ये साल किसी के लिए अच्छा और किसी के थोड़ा ख़राब सा रहा हो। 

कोई इस साल में अपने सपने को पूरा कर पाया हो और कोई नहीं कर पाया हो ?

आप भाग्यशाली रहे या अभाग्यशाली रहे ?

Thought Hindi Mai Bye Bye 2018 | Motivate Own Life


मेरे दोस्त अगर आपके लिए  2018 अच्छा रहा तो भी आप पढ़ सकते और जिनके लिए थोड़ा ख़राब रहा वो जरूर पढ़े। 

3 Thoughts In Hindi For Students


1. अपने गलती से सिख लो

अपने ऐसा क्या क्या गलती किया 2018 में, उससे सबसे पहले आप निकालो। गलती हर इंसान से होती है हमसे भी आपसे भी... सब से होती है। गलती को लेके परेशान न हो, इंसान है और इंसान से ही गलतिया होया करता है।

ये जरूरी उतना नहीं की आपसे गलती ना हो, जरूरी ये है की आपसे  बार बार एक ही गलती ना हो। आप निश्चित कर ले और कोसिस करे वो दुबारा न हो। 

Read Also : Apne Aap Ko Kaise Sudhare


2.जो बीत गया सो  बीत गया

आपका बिता हुआ कल हमेसा कल ही रहने वाला, उससे बदला नहीं जा सकता है, कभी भी नहीं इसलिए हमें अपने आज और आने वाले  कल के लिए काम करना चाहिए। आपके पास जो आज  समय है वही सबसे ज्यादा जरूरी और मह्पूर्ण हैं।

माना की आपके साथ गलत हुआ होगा, लेकिन वो बीता हुआ कल बारे में सोच के अपना समय बर्बाद न करे। 

अगर कुछ कर सकते आप अपने बीते हुए कल के साथ तो बस आप उससे कुछ सिख ले और जिंदगी में आगे बढे। आपका आने वाला कल आपका इन्तजार कर रहा दोस्त। बेकार में अपना समय बर्बाद न करे। 




3. तैयार रहे आने वाले कल के लिए

आपके सामने एक नया साल 2019 नहीं बल्कि एक और मौका मिल रहा कुछ कर जाने का, पुरे तरह से तैयार रहे। आपको आने वाले साल को अपने जिंदगी का बेहतरीन साल में से एक साल बनाना हैं उसके लिए काम करने पड़े तो करो , जो करना पड़े करो ।

2019, 2020 या कोई भी Numbers हो आपको तैयार रहना है, नहीं तो ये Numbers चेंज होते रहेंगे और हम-आप जहा है वहाँ के वहाँ ही रह जाएँगे । जरूरी है की आप अपने आने वाले कल के लिए खुद को तैयार करे और उसके लिए काम करे। 


Thought In Hindi For Students

अगर आप Student हैं , तो आपके लिए सबसे जरूरी है ये की आप ये Decide करे की आपके सामने एक नया साल नया Opportunity है जिसमे आप अपने सब Failures को Success में चेंज करने का। आप अगर  तैयारी कर रहे तो उसमे आपको अपने टार्गेट्र को सेट करो और उसपे काम करो। 

Read Also : 


Conclusion

2018 खत्म होने को है और अगर हर साल की तरह अगर आप 2019 में वही करोगे जो आप हरदम से करते आ रहे, तो कुछ भी नहीं बदलने वाला मेरे दोस्त। हिमत कर के बदलो उस आदत को जो तुम्हे रोक रहा आगे बढ़ने से कुछ करने से। 

ये 3 Thought Hindi Mai For Students जो शेयर किया ये कुछ हद तक आपको ये समझने मे मदद करेगा की आपका कल बस बिता हुआ कल था।  करो फिर से शुरुवात अभी भी देर नहीं हुई है। जिंदगी आपको मौका पे मौका देगा बस जरूरी है की आप तैयार रहो उसका खुल के Use कर सको। 

आप ऐसे Thought In Hindi में पढ़ने के लिए चाहे ता Email दाल सब्सक्राइब कर ले या घंटा दबा दे।


क्या आप  तैयार है आने वाले समय के लिए ???
आप अपना Comments हमारे साथ साझा कर सकते और चाहे तो Share कर दे।

धन्यबाद 


Post a Comment

0 Comments